New India News
देश-विदेशराजनीति

प्रधानमंत्री मोदी भी गोधन न्याय योजना की नकल करने की योजना बना रहे-कांग्रेस

Newindianews/Raipur कांग्रेस ने कहा कि छत्तीसगढ़ मॉडल 5 राज्यों के चुनावों के साथ देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भी गोधन न्याय योजना की नकल करने की योजना बना रहे है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की चुनावी सभा में कहा कि 10 मार्च के बाद उनकी सरकार अवारा पशुओं का प्रबंधन करने के साथ गोबर से धन कमाने की योजना बनायेंगे। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में भले ही राजनैतिक प्रतिद्वंदिता के कारण छत्तीसगढ़ की गोधन न्याय योजना का नाम भले ही नहीं लिया लेकिन उन्होंने अप्रत्यक्ष तौर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की गोधन न्याय योजना की तारीफ कर उसको उत्तर प्रदेश में लागू करने की बात किया है। गोधन ही नहीं छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा चलायी जा रही राजीव गांधी किसान न्याय योजना और राजीव गांधी भूमिहीन कृषक मजदूर योजना के बारे में भी देशभर में लोग चर्चा कर रहे है। राजनैतिक दल छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं को चुनाव में जीतने के बाद अपने यहां लागू करने का वायदा कर रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा बनाई गई जनहितकारी योजनाओं और उनका जमीनी स्तर पर प्रभावी क्रियान्वयन के कारण राज्य में किसान मजदूर, युवाओं के साथ उद्योगों, व्यापारियों सभी क्षेत्र में आमूल चूल परिवर्तन आय है। देश में किसान समर्थन मूल्य के लिये आंदोलन कर रहे छत्तीसगढ़ में किसानों को उनकी उपज का भरपूर समर्थन मूल्य 2500 रू. मिल रहा। भाजपा शासित उत्तर प्रदेश में किसान अपना धान 1700 रू. में नहीं बेच पा रहे। छत्तीसगढ़ में पिछले 3 साल में 5 लाख युवाओं को रोजगार मिला। राज्य की बेरोजगारी दर राष्ट्रीय औसत से भी आधी है। कोरोना काल में भी छत्तीसगढ़ का औद्योगिक विकास दर छत्तीसगढ़ की जीडीपी तथा जीएसटी कलेक्शन देश के अन्य राज्यों से बेहतर था। छत्तीसगढ़ आज सभी क्षेत्रों में बेहतर परफार्मेंस कर रहा है इसलिये देश में भूपेश बघेल और उनके छत्तीसगढ़ मॉडल की तारीफ हो रही है।

Related posts

छत्तीसगढ़ के खाली कारतूसों का भाजपा तेलंगाना में उपयोग कर रही – सुशील आनंद शुक्ला कांग्रेस संचार प्रमुख

newindianews

तेलंगाना राष्ट्र समिति के सुप्रीमो के चंद्रशेखर राव (केसीआर) अगले दो महीनों में एक नई राष्ट्रीय पार्टी शुरू करने की योजना की घोषणा कर सकते हैं।

newindianews

CM भूपेश बघेल ने द्रौपदी मुर्मू को दी बधाई देश के नागरिकों के लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा का गौरवशाली इतिहास सुरक्षित रहेगा.

newindianews

Leave a Comment