New India News
देश-विदेशराजनीति

बिना ‘मास्क’ के पंजाब से उत्तराखंड तक घूमे.. केजरीवाल को हुआ कोरोना…

Newindianews/Delhi दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

उन्होंने खुद ट्वीट करते हुए इस संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूँ। लक्षण हल्के हैं। मैंने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया है। मेरे संपर्क में जो भी लोग पिछले कुछ दिनों में आए हैं वे भी खुद को आइसोलेट कर लें और कोरोना जांच करा लें।’

हालांकि, यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि अरविंद केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से पहले हाल के दिनों में पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार करते दिखाई दिए हैं। इस दौरान केजरीवाल भारी भीड़ से घिरे रहे और न तो उन्होंने मास्क पहन रखा था और न ही उनके आसपास जमा भीड़ ने। अमृतसर में उन्होंने जो प्रेस वार्ता की थी, उस समय भी केजरीवाल के आसपास बहुत लोग दिखाई दे रहे थे।

केजरीवाल ने किया धुआंधार प्रचार, फिर हुए कोरोना का शिकार

विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी AAP के लिए वोट मांगने के लिए केजरीवाल ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी, वे सबसे पहले 30 दिसंबर को चंडीगढ़ में विजय यात्रा करने पहुंचे थे, इसके बाद 31 दिसंबर को पंजाब के पटियाला में शांति मार्च निकाला, 01 जनवरी को अमृतसर, राम तीर्थ मंदिर में माथा टेका, 02 जनवरी को लखनऊ में जनसभा को संबोधित किया और फिर कोरोना संक्रमित पाए जाने से कुछ घंटों पहले ही वे देहरादून में जनसभा कर रहे थे। यहां ध्यान देने वाले बात यह है कि इन तमाम यात्राओं और जनसभाओं के दौरान केजरीवाल न तो मास्क पहने दिखाई दिए और न ही उन्होंने सोशल डिस्टन्सिंग का पालन किया। मजे की बात तो यह है कि, दिल्ली में कोरोना बढ़ने के बाद अरविंद केजरीवाल ने 28 दिसंबर को एक प्रेस वार्ता की थी, जिसमे वे लोगों से मास्क पहनने, सोशल डिस्टन्सिंग रखने की अपील करते नज़र आए थे। लेकिन अफ़सोस केजरीवाल खुद अपने कहे का पालन न कर सके और कोरोना से संक्रमित हो गए। ईश्वर उन्हें जल्द स्वस्थ करे।

Related posts

विधानसभा अध्यक्ष एवं कृषि मंत्री ने बीमा रथ को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

newindianews

कांग्रेस के कोषाध्यक्ष पवन बसंल, प्रभारी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल एवं महासचिव तारिक अनवर का रायपुर दौरा

newindianews

गणेशोत्सव पर महापौर एजाज ढेबर व पार्षद कामरान अंसारी दिखे एक साथ एक मंच पर

newindianews

Leave a Comment