New India News
देश-विदेशनवा छत्तीसगढ़राजनीति

बालोद में एम्प्लाय-एम्पलॉयर्स मीट: 183 युवाओं का चयन

Newindianews/CG : महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंडिया ने आज रोजगार उन्मुखी कार्यक्रम युवाओं की नई आशा ‘‘जिजीविषा‘‘ अंतर्गत बालोद जिला मुख्यालय में रोजगार-स्वरोजगार चाहने वाले युवाओं और नियोजकों के मध्य समन्वय के लिए आयोजित एम्पलॉय-एम्पलॉयर्स मीट का शुभारंभ किया। एम्पलॉय-एम्पलॉयर्स मीट में आज 183 युवक-युवतियों का चयन किया गया।

जिला मुख्यालय बालोद के महादेव भवन गंजपारा में एम्पलॉय-एम्पलॉयर्स मीट के शुभारंभ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मंत्री श्रीमती भेंडिया कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थी। इस अवसर पर मंत्री श्रीमती भेंडिया ने बालोद जिले में पहली बार बेरोजगार युवा-युवतियांे को रोजगार एवं स्वरोजगार प्रदान करने हेतु बड़ी संख्या में नियोजक कंपनियों को बुलाकर वृहद पैमाने पर एम्पलॉय-एम्पलॉयर्स मीट के आयोजन के लिए जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना करते हुए बधाई एवं शुभकामनाएॅ दी। श्रीमती भेंडिया ने एम्पलॉय-एम्पलॉयर्स मीट में शामिल होने पहुॅचे युवा-युवतियांे को इसका लाभ उठाने को कहा। जिले में पहली बार वृहद पैमाने पर आयोजित इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जिले के विभिन्न क्षेत्रों से बड़ी संख्या में युवा-युवती पहुंचे थे।

मंत्री श्रीमती भेंडिया ने कहा कि कोरोना काल के विकट स्थिति में देश के साथ-साथ हमारे प्रदेश के भी अनेक रोजगार नियोजक संस्थाएॅ बंद होने के कारण रोजगार के अवसर भी बंद हो गए थे। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाले छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा इस विषम परिस्थिति से शीघ्र उबरकर राज्य के युवा-युवतियों को रोजगार एवं स्वरोजगार  प्रदान करने का निरंतर प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने युवा-युवतियों को इस एम्पलॉय-एम्पलॉयर्स मीट के माध्यम से अपनी योग्यता एवं अभिरूचि के अनुसार रोजगार हासिल करने की शुभकामनाएॅ भी दी। श्रीमती भेंडिया ने जिला प्रशासन के द्वारा आयोजित इस वृहद एवं सफल आयोजन की मुक्तकंठ से सराहना करते हुए आने वाले समय में पुनः इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजन करने को कहा। इस अवसर पर संजारी-बालोद की विधायक श्रीमती संगीता सिन्हा, नगर पालिका परिषद बालोद के अध्यक्ष श्री विकास चोपड़ा, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती चंद्रप्रभा सुधाकर सहित कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री जितेन्द्र कुमार यादव एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।
विधायक श्रीमती संगीता सिन्हा ने इस एम्पलॉय-एम्पलॉयर्स मीट के सफल आयोजन की सराहना करते हुए इस आयोजन में शामिल होने के लिए पहुॅचे युवा-युवतियों को बधाई एवं शुभकामनाएॅ दी। उन्होंने कहा कि जिजीविषा कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित इस एम्पलॉय-एम्पलॉयर्स मीट के माध्यम से रोजगार के अवसर की तलाश कर रहे हमारे युवा-युवतियों को रोजगार का अवसर प्राप्त होगा। उन्होंने उपस्थित युवा-युवतियों को सदैव आशावादी बनकर रोजगार एवं स्वरोजगार के लिए निरंतर प्रयासरत रहने को कहा।
एम्पलॉय-एम्पलॉयर्स मीट में नियोजक टेक्नोटास्क बिजनेस सॉल्यूशन प्राईवेट लिमिटेड, एस.आई.एस. इंडिया, शुभम केमार्ट, स्वरोजगार, सुमीत सिनफेब, सार्थक कमर्शियल, बजाज फाईनेंस, कोटक महिन्द्रा बैंक लिमिटेड, इसाफ स्मॉल फाइनेंस बैंक, बंधन बैंक, शिवशक्ति एजुकेशन हब, नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग एण्ड फायनेंस, एचडीबी फाइनेंसियल सर्विसेस, इसाफ को-ऑपरेटिव, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक, माइक्रो फाइनेंस, टाटा कैपिटल, श्रीजी केटरर्स, डिजीटल ड्रिम्स, गुरूदेव ट्रेडर्स, अविरल माइक्रो फाइनेंस, लाईफ केयर फाउण्डेशन, एनटीटीएफ पिनया इंडस्ट्रियल एरिया, जलाराम स्टोन्स, क्वेस कार्पोरेशन लिमिटेड और जैन ऑटो केयर आदि कुल 30 नियोजक संस्था शामिल हुए। उक्त नियोजक संस्थाओं का आयोजक संस्था के साथ एमओयू भी किया गया।

Related posts

बड़ी खबर : 20 जुलाई से शुरू होगा छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र

newindianews

किसानों के लिए सिंचाई सुविधा हुई आसान: उत्पादन और आमदनी में हुआ इजाफा

newindianews

मुख्यमंत्री भव्य कांवड़ यात्रा में शामिल हुए

newindianews

Leave a Comment